क्रिकेट जगत के 5 सुपरस्टार अगले वर्ल्डकप में नजर नहीं आएंगे,जानिए वो कौन खिलाड़ी है

1
131
महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

1- महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी वो नाम है जिसने भारत को कई मैचो में जीत दिलाई है! लेकिन 2019 के इस वर्ल्डकप सेमीफइनल में धोनी के द्वारा टीम को जीत न दिला पाने पर कई लोगो ने उनकी आलोचना की थी! जिसके बाद लगा धोनी क्रिकेट जगत से संन्यास लेलेंगे! लेकिन धोनी के द्वारा ऐसा कोई भी स्टेटमेन्ट नहीं आया लेकिन अनुमान यही लगाया जा रहा है कि धोनी का यह लास्ट वर्ल्डकप था! धोनी 38 साल के हो चुके है और अभी तक 350 मैचों में 50.57 की औसत से 10 ,773 रन बना चुके है

2- लसिथ मलिंगा

लसिथ मलिंगा
लसिथ मलिंगा

क्रिकेट दुनिया में सबसे खतरनाक यार्कर डालने वाले श्रीलंकायी खिलाड़ी लसिथ मलिंगा अपना आखरी वर्ल्डकप खेल चुके है! 2019 वर्ल्डकप के पहले ही लसिथ मलिंगा ने यह बता दिया था! कि वह अपना आखिरी वर्ल्डकप खेलेंगे! अपने करियर में मलिंगा ने 29.02 की औसत से 335 विकेट लिए है! भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मलिंगा को अपना आदर्श मानते है!

3- शोएब मलिक

शोएब मलिक
शोएब मलिक

शोएब मलिक 2019 के वर्ल्डकप में कुछ खास अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके! मलिक ने इस वर्ल्डकप में मात्र 3 मैच खेले और १ विकेट लिया! शोएब मालिक ने अपने करिअर में 287 मैच खेलते हुए 34.55 की एवरेज से 7,534 रन बनाये!

4- इमरान ताहिर

इमरान ताहिर
इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर ने वर्ल्डकप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है! हालांकि ताहिर ने कहा कि वे दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 20-20 क्रिकेट जारी रखना चाहेंगे!

ये खबर भी पढ़े: अंबाती रायडू ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, वर्ल्ड कप टीम में नहीं मिली थी जगह

5- जेपी डुमिनी

जेपी  डुमिनी
जेपी डुमिनी

दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर जेपी डुमिनी ने वर्ल्डकप के बाद अपने वनडे क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है! जेपी डुमिनी का यह वर्ल्डकप कुछ ख़ास नहीं गया! उन्होंने इस वर्ल्डकप में 17.50 की औसत से सिर्फ 70 रन बनाये थे!

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here