कुत्ते ने निभाई वफादारी,मालिक को करंट लगा तो लेब्राडोर ने कुर्बान कर दी अपनी जान

2
195

एक बेजुबान जानवर आदमी से ज्यादा वफादार होता है! इस तथ्य को सच होते हुए हम लोगो ने कई बार देखा है! एक ऐसा ही उदाहरण देखने को मिला है! जिसमे एक बेजुबान कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाने के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी! और उस कुत्ते का मालिक घंटो उस कुत्ते के मरने का अफ़सोस करता रहा! दरअसल यह घटना चंडीगड़ के डेराबस्सी के एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट में एक पालतू लेब्राडोर ने अपनी जान दे कर! अपने मालिक जसप्रीत बेदी की जान बचा ली! जसप्रीत बिजली के नंगे तार की चपेट में आ गये थे

इसी बीच कुत्ते ने उनके हाथ पर काटकर उन्हें पीछे धकेल दिया पर खुद करंट की चपेट में आ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई! जसप्रीत उसे गले लगाकर काफी देर तक रोते रहे! यह दृश्य देख कर वहा मौजूद हर किसी व्यक्ति का दिल पसीज गया !

ये खबर भी पढ़ें : इंसानियत: मुंबई की भारी बारिश में डूब रहा था कुत्ता, पुलिस ने ऐसे बचाई जान, Video वायरल

जसप्रीत ने बताया वह एक साल पहले एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट में बने इस फ्लैट में परिवार और अपने लेब्रा डॉग के साथ रहने आये थे! जसप्रीत रोजाना की तरह अपने Labrador को फ्लैट के आस-पास घुमा रहे थे! सडको पे बारिश की वजह से पानी भरा था! Labrador को अचानक बिजली का करंट लगा!

अपने Dog  को करंट से बचाने के लिए उन्होंने ने अपने dog को छुआ! तो वो भी बिजली के करंट में आ गये! जिसके बाद उनके Dog ने उनके हाथ पे काटते हुए उस नंगी तार से दूर कर दिया लेकिन अपनी मालिक की जान बचा कर वह अपनी जान नहीं बचाया पाया! जसप्रीत ने कहा यहां जगह-जगह नंगी तारे जमीन में बिछी हुई है!

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here