Such cruel punishment is meted out in these countries on the misdeeds
Such cruel punishment is meted out in these countries on the misdeeds

Such cruel punishment is meted out in these countries on the misdeeds

हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में पूरा देश दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए एक जुट हो रहा है! देश में दुष्कर्म के मामले हर राज्यों में देखने को मिल रहे है! वही देश की जनता ये चाहती है कि ऐसे जघन्य अपराध की सजा सिर्फ फांसी हो! साल 2012 में हुए निर्भया केस में अभी तक दोषियों को फांसी की सजा नहीं हुई है! मामला कोर्ट की न्यायिक प्रक्रिया में अटका हुआ है!

भारत में पिछले कुछ दशकों में अन्य आपराधिक घटना की तुलना में दुष्कर्म की घटना में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है! और इन अपराध में लिप्त दोषियों को सजा मिलने में काफी देरी होती है! कही न कही दोषियों को सजा मिलने में हुई देरी उनके हौसले को बुलंद करती है!

बात करे दुनिया के अन्य देशो की जहा बलात्कार के अपराधियों को सजा मिलने में कोई देरी नहीं होती है! कुछ देश तो ऐसे भी है जहा बलात्कार के अपराधियों को 24 घंटे में ही मौत की सजा दे दी जाती है! आइए जानते है किस देश में रेप को लेकर किस प्रकार का कानून है! और दोषियों को कैसे सजा मिलती है!


संयुक्त अरब अमीरत

संयुक्त अरब अमीरत में हर अपराध के के लिए अलग-अलग सजाए है! लेकिन दुष्कर्म के अपराध में सिर्फ सजाये मौत दी जाती है! UAE (United Arab Emirates) के कानून के अंतरगर्त रेप से जुड़ा अपराध अगर किसी इंसान ने किया है! तो उस अपराधी को 7 दिनों के अंदर फांसी दे दी जाती है!


इराक

इराक में दुष्कर्म करने वाले अपराधियों के लिए सजा का तरीका बिलकुल अलग है! लेकिन सजा भी सजा ए मौत है! दुष्कर्म के अपराधी को तब तक पत्थर से मारा जाता है जब तक कि उसकी मौत ना हो जाये! सजा देने के तरीके में दुष्कर्म करने वाले की मौत आसान नहीं होती है! क्योंकि अपराधी को बहुत ज्यादा दर्द और यातना से गुजरना पड़ता है!


इंडोनेशिया

इंडोनेशिया में दुष्कर्म करने वाले अपराधियों के लिए सजा भी बिलकुल अलग है! इस अपराध में लिप्त अपराधी को नपुंसक बनाने के साथ ही साथ उनमे महिला के हार्मोस डाल दिए जाते है!


चीन

चीन ने अपने देश में अपराध के लिए कड़े नियम बना रखें है! जहा दुष्कर्म जैसे अपराध के विशेष मामले में मौत की सजा का प्रावधान है! चीन रेप जैसे जघन्य अपराध के लिए कई लोगो को मौत की सजा दे भी चुका है! चीन में ऐसे अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दे दी जाती है!


पोलैंड

पोलैंड में बलात्कार के अपराधी को सुअरों से कटवाया जाता है! हलाकि अब एक नया कानून आ चुका है जिसमे अपराधी को नपुंसक बना दिया जाता है!

ये भी पढ़े: मृतक महिला डॉक्टर की मां ने कहा, मासूम बेटी के दोषियों को जिंदा जला दिया जाए


उत्तर कोरिया

उत्तर कोरिया देश के सख्त नियम कानून के बारे में तो सब जानते ही है कि यह देश कितना सख्त है! अपराधियों से यह  देश किसी भी प्रकार की दया भावना नहीं रखता है! यहाँ रेप के दोषियों को सरेआम सर में गोली मार दी जाती है

__________

timesnewshub.in

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here