Suhana Khatun amazing diseas girl

the girls body is changing in the tree

timesnewshub: बांग्लादेश के एक छोटे से गांव में रहने वाले मोहम्मद शाहजहाँ की बेटी सुहाना खातून को एक अजीबो गरीब बीमारी हो गयी है! मोहम्मद शाहजहाँ मजदूरी करके अपनी फैमिली का पालन पोषण करता है! सुहाना के पुरे शरीर पे धीरे धीरे लकड़ी नुमा मस्से जैसे निकल रहे है! डॉक्टर भी इस बीमारी को देख अचम्भे में रह गए है! दुनिया में ऐसी बीमारी के लोगो की संख्या ठीक ठीक बताना मुश्किल है! इस बीमारी में पुरे शरीर पे लकड़ी जैसी जड़े और शाखाये दिखायी देने लगती है!

सुहाना खातून
Suhana Khatun amazing diseas girl

दरअसल ट्रीमैन सिंड्रोम के नाम से प्रचलित एपिडर्मोडिस्प्लासिया वेरुसीफोर्मिस एक ऐसी बीमारी है! जिसमें पीडि़त के शरीर में त्‍वचा के साथ पेड जैसी संरचनाएं उगने लगती हैं! बांग्लादेश में एक मात्र महिला या बच्ची सुहाना इस दुर्लभ बीमारी से पीड़ित है! सुहाना की माँ नहीं है और जब वे 6 वर्ष की थी तब ही उनकी माँ की मृत्यु हो गयी थी!

Suhana Khatun amazing diseas girl

जेनेटिक एंड रेयर डिसीज इंफॉर्मेशन सेंटर के अनुसार

इस बीमारी के मरीज को पूर्ण रूप से ठीक नहीं किया जा सकता! लेकिन इस दुर्लभ बीमारी के लिए सर्जरी एक उपाय जरूर है! इस बीमारी का सही से इलाज नहीं कराया गया तो इसे कैंसर बनने का भी खतरा रहता है!

Suhana Khatun amazing diseas girl

ये भी पढ़े: 40 वर्ष से इस व्यक्ति ने नहीं कटाये अपने बाल,लोगो ने जटावाले बाबा नाम से किया मशहूर

वही सुहाना खातून के पिता की इतनी हैसियत नहीं है! कि वे अपनी बच्ची का सही ढंग से इलाज करा सके! लेकिन एक पिता चाहे वो गरीब हो या अमीर अपने बच्चो की देख भाल करने के लिए कभी पीछे नहीं हटता! इस गरीबी से बेबस सुहाना खातून के पिता ने अपनी बेटी के इलाज के लिए कुछ पैसे इकठा किये! और बेटी का इलाज शुरू करवाया!

एक आम इंसान के शरीर पे बहुत छोटे छोटे रेसे यानी बाल होते है! वही इस दुर्लभ बीमारी वाले इंसान के शरीर पे छाल नुमा संरचनाये होती है!

 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here