photo-social media

पूरी दुनिया कोरोना वायरस के कहर से जूझ रही है! चीन में पहले से ही कोरोना वायरस की वजह से कई लोगो की जाने चली गयी है! पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगो की संख्या बढ़ती जा रही है! और अभी तक कोरोना वायरस का कोई उचित इलाज खोजा नहीं गया है! 

वही दूसरी तरफ चीन के युन्नान प्रान्त में (hantavirus) हन्ता वायरस की वजह से एक नागरिक की मृत्यु हो गई! कोरोना वायरस के बाद चीन में (Hantavirus) हन्ता वायरस के रूप में नया वायरस सामने आया है! हन्ता वायरस से संक्रमित व्यक्ति बस से अपने घर लौट रहा था! जिसके बाद उसकी मृत्यु हो गई! चीन प्रशासन ने इसके बाद बस में बैठे सभी 32 यात्रियों की जांच की ताकि किसी यात्री के संक्रमित होने की संभावना को ख़तम किया जा सके!

ये भी पढ़े: पेड़ में बदलता जा रहा है इस लड़की का शरीर,डॉक्टर भी देख पढ़ गए अचम्भे में

वही जब चीन के सरकारी अखबार ग्लोबर टाइम्स ने इस वायरस की जानकारी दी है तब से सोशल मीडिया पे हड़कम्प सा मच गया है! सोशल मीडिया पे यूजर लिखते है कि यदि चीन जानवरो को खाना बंद नहीं करेंगे तो ऐसे वायरस इंसान की जान के लिए खतरा बने रहेंगे!

चूहा या गिलहरी के माध्यम से फैलता है वायरस

बता दे हन्ता वायरस चूहों के माध्यम से फैलता है! चूहों के मल,मूत्र अदि को छूने के बाद व्यक्ति अपनी आंख,कान,नाक तक ले जाता है तब यह वायरस फैलता है! विशेषज्ञो के अनुसार कोरोना वायरस की तरह हन्ता वायरस घातक नहीं है! और हन्ता वायरस व्यक्ति के संपर्क में आने से नहीं फैलता है!

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here